August 4, 2021

वृतांत – Vritaant

खबर, संवाद और साहित्य

कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आईपीएल 2021 हुआ ससपेंड

देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है और पूरा देश कोरोना की चपेट में आता जा रहा है। ऐसे में भारत में लॉक डाउन लगा हुआ है और लोग अपने घरो में बंद है। लेकिन लोगो को घर में रहने और मनोरंजन के लिए भारत में आईपीएल का आयोजन किया जा रहा था लेकिन अब लोगो इस साल आईपीएल के आगे के मैच देखने को नहीं मिलेंगे क्योकि कोरोना संक्रमण के कारण आईपीएल 2021 को ससपेंड कर दिया गया है। यानि कोरोना ने अब आईपीएल को भी अपनी चपेट में ले लिया है और आईपीएल खेलने वाले कई खिलाडी कोरोना पॉजिटिव आये है जिसके कारण आईपीएल को इस साल के लिए ससपेंड करने का फैसला लिया गया है। हालाँकि बीसीसीआई ने आईपीएल को पूरी तरह से बंद नहीं किया है लेकिन आईपीएल के खिलाड़ियों में कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है।

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी है। आईपीएल को टालने के पीछे का कारण कई टीमों के खिलाड़ियों का कोरोना पॉजिटिव आना। सबसे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाड़ियों के कोरोना की चपेट में आने के बाद एसआरएच के खिलाडी भी कोरोना पॉजिटिव आये है। एसआरएच के खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से पूरी टीम को आइसोलेशन में डाल दिया गया है। इसके अलावा अन्य टीम की बात की जाये तो चेन्नई सुपर किंग्स के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। आईपीएल के खिलाड़यों में कोरोना संक्रमण को फैलता देख बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थिति के ठीक होने तक टाल दिया है।

इससे पहले कल तक जब कई खिलाड़ियों में कोरोना के लक्षण सामने आने पर आईपीएल के मैचों को रिशेड्यूल करने का फैसला लिए गया था। लेकिन अन्य टीमों के खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आईपीएल को टालने का फैसला लिया गया। बीसीसीआई ने आईपीएल का सही और सुरक्षित तैरके से आयोजन कराने के लिए खिलाड़ियों को बायो बब्बल में रखा था लेकिन इसके बावजूद कोरोना ने आईपीएल को भी अपनी चपेट में ले लिया। अब बीसीसीआई ने कहा है कि वे आईपीएल के खिलाड़ियों को पूरी सुरक्षा देंगे और सबकुछ ठीक होने के बाद आईपीएल को नए प्रारूप के साथ आयोजित किया जायेगा। आईपीएल के सस्पेंड हो जाने के बाद से घरो में बैठे लोग निराश हो गए है और अब उन्हें आईपीएल के फिर से शुरू होने का इंतजार है।

%d bloggers like this: